Friday 31 January 2014

विंटर में कैसे रखें अपनी त्वचा का ध्यान

विंटर में कैसे रखें अपनी त्वचा का ध्यान

मेकअप के लिए कई सारे विकल्प विंटर में अपनाए जा सकते है। डार्क कलर की लिप्सटिक से लेकर गहरे आईशैडो तक को इस मौसम मैं बेझिझक इस्तेमाल किया जा सकता है।आइए जानते हैं सौंदर्य विशेषज्ञ सुरेश तोमर से विंटर ब्यूटी के टिप्स.

·        सबसे पहले मेकअप के बेस के लिए एक अच्छी फेस क्रीम का उपयोग अवश्य करें। यह विंटर में आपके मेकअप को लम्बे समय तक टिकने मे मदद करेगी।
·        ऐसी क्रीम के प्रयोग से बचें जो नमी छोङने लगती है,वरना आपका मेकअप खराब हो सकता है
·        अगर आप मॉइश्चराइजर का प्रयोग कर रहीं हैं तो ऐसा प्रोडक्ट चुनें,जो लाइट कंसिस्टेंसी का हो ताकि आपकी त्वचा उसे पूरी तरह सोख सके
·        अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो कोशिश करें कि फाउंडेशन का इस्तेमाल कम करें अगर आवश्यक हो तो पहले मॉश्चराइजर लगाएं जिससे आपके मेकअप में पैचेस नजर नहीं आएंगे।
·        ऑयल फ्री क्रीम के इस्तेमाल से बचें जिससे त्वचा को रुखी होने से बचाव किया जा सकता है।
·        बालों को लगातार साफ करते रहें जिससे रुसियों के झङने से आपकी त्वचा में पिंपल की परेशानी कम हो जाएगी।
·        रात मे सोने से पहले अपने चेहरे को क्लिंजिंग मिल्क से अच्छी तरह साफ करके नाइट क्रीम का प्रयोग करें जिससे अपकी त्वचा मुलायम रहेगी।
·        सुबह उठकर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ करके लोशन का उपयोग करें।
·        सर्दियों में बाहर जाने से पहले अपने चेहरे पर संस्क्रीम का उपयोग करके निकलें जिससे आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी।

·        अगर आप पार्टी में जा रहीं हैं तो चेहरे पर फाउंडेशन का सीधा इस्तेमाल करने से बचें अगर आवश्यकता हो तो मॉश्चराइजर के साथ मिलाकर लगाएं।

No comments:

Post a Comment